इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके – Make Money From Internet - Become a Developer ' Developer Blog '

Breaking

Get Latest Tech News Become a Developer

Popular Posts

Post Top Ad

Share This Post

Monday 24 July 2017

इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके – Make Money From Internet

इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके – Make Money From Internet

यदि आज तक आप इंटरनेट में ईमेल, फेस्बूक, टिवीटर व अन्य वैबसाइटस का इस्तेमाल सिर्फ अपने मनोरन्जन व टाइम पास के लिए करते थे तो मैं आज आप को Make Money Online का तरीका बताने जारहा हूँ, आप को इंटरनेट पर उतना ही टाइम बिताना होगा जितना आप अभी भी बिताते हैं फर्क सिर्फ इतना होगा की पहले आप सिर्फ अपना मनोरंजन ही करते थे मगर अब आप मनोरंजन के साथ – साथ पैसा भी कमाएंगे और आप का ज्ञान भी बड़ेगा। इसके लिए आप को जिस भी चीज में रुचि है या आप को जिस भी चीज का ज्ञान है उसे लोगो तक बिंटना होगा जोकि एक ब्लॉग के द्वारा ही संभव है और उसी ब्लॉग से आप पैसे भी कमाओगे। तो जानते है की ब्लॉग द्वारा इंटरनेट से पैसे कमाने का तरीका ।

फेसबुक से कमाई – Make Money through Facebook

Facebook –आज हर कोइ फेसबुक का दीवाना है इसका प्रयोग हम चेट करने ,photo , अपलोड करने और जानकारिया share करने मे करते है युवाओ के लिये यह सबसे अच्छा टाइमपास करने का प्लेटफॉर्म है लेकिन हम चाहे तो फेसबुक से भी पेसे कमा सकतें है आप ने फेसबुक पेज तो जरुर देखे होंगे और like भी करतें होंगेः यदि आप छोटा मोटा बिज़नेस करते है तो ऊसका एक facebook page बनाये, उस से आपके कार्य के बारे मे लोगो को पता चलेगा नये नये ग्राह्क जुड़ेंगे , facebook page से लोगो को आपकी सेवाओ के बारे मे जानकारी मिलेगी , यदि आप कुछ भी कार्य नही करते या पढ़ाई करते है तो भी आप फेसबुक पेज बना कर कमाई कर सकते है , आप किसी फेमस , अच्छे से टॉपिक पर ,ब्रांड के नाम से फेसबुक पेज बनाऎ , ज्यौ ज्यौ आपके पेज के लाइक बढ़ते जायेंगे तो आपके पेज कि वेल्यु भी बड़ती जाएंगी , जब आपके पेज के लाइक 60000 से 70000 हो जाए तो आप उसे किसी भी संस्थान को सकते है , कंपनीयां , सँस्थान , fb पेज को खरीदते है और उस से अपने संस्थान क प्रचार प्रसार करती है

GOOGLE ADSENSE के द्वारा ONLINE MONEY MAKING

Google Adsense दुनिया का सबसे बड़ा व जादा पैसे बांटने वाला Ads Network है। आप को करना यह है की जब आप अपना ब्लॉग बना लें तो आप को Google Adsense के लिए apply करना है और google द्वारा मान्यता प्राप्त होने पर आप को अपने ब्लॉग मैं Google की Advertisement करनी है, यानि Google Adsense द्वारा बनाए गए बिज्ञापनों का Code अपने ब्लॉग मैं लगाना होगा |
जैसे ही आपके ब्लॉग मैं ads चलना शुरू हो जाएगा आप पैसे कमाने लगोगे। Google ये पैसे आप को हर महीने में देता है जो कि सीधे आप के Bank Account में आते है या फिर आप के घर पे Google Cheque पहुंचाता हैं। मगर इसके लिए गूगल की एक सर्त होती है कि जब भी आप के अकाउंट मैं 100$ होंगे तब ही गूगल आप को पैसे भेजेगा। मान लो इस महीने आप के अकाउंट मैं 75$ हुए तो गूगल आप को पैसे नहीं भेजेगा, पर जब अगले महीने आप जीतना भी कमाओगे उस में वह 75$ जुड़ जाएंगे और अगर दोनों महीनो का जोड़ के 100$ या उससे जादा हो जाता है तो गूगल आप को पेमेंट भेज देता है।

AFFILIATES MARKETING द्वारा

Affiliates Marketing द्वारा भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। Affiliates Marketing आज कल काफी अच्छी Income का जरिया बनता जा रहा है, काफी लोग इस से हजारो बल्कि लाखो पैसे कमा रहे हैं। आज कल Affiliates Marketing के द्वारा हर वह Company अपने Affiliates को पैसा देती है जो ग्राहक को अपना समान ऑनलाइन बेचती है। और हर बड़ी कंपनी अपना समान ऑनलाइन बेचने लगी है जैसे – Flipkart, eBay, Amazone, Yepme, Snapdeal, HomeShop18, Booking.com, VIA, Make my Trip, Yatra.com, Bigrock, Hostgator, Arvixe, BlueHost और भी बहुत सारी कंपनी हैं।
आप को न तो इन का Product बेचना है और ना ही Customer बनाने है, आप को बस इन वैबसाएट्स में जा कर आपना Affiliate account खोलना है और वहाँ से उनके प्रोडक्टस के Advertisement Code को अपने ब्लॉग में लगाना है, code लगते ही आप के ब्लॉग में उन का ads शुरू हो जाएगा, और जब भी कोई visitor उस ads पर क्लिक करता है तो वह visitor सीधे Company कि वैबसाइट में चला जाता है वहाँ जाकर यदि उसे कोई भी product पसंद आता है और वह उसे खरीद लेता है तो आप को वह Company उस product कि टोटल कीमत का 5 से 50 या उस से भी जादा % आप को देता है जो आप के अकाउंट मैं उसी टाइम आ जाते हैं।

SEAL YOUR GIGS ON FIVERR | FIVERR में GIGS बेचना

Fiverr एक वैबसाइट है जिस में किसी भी प्रकार के काम को खरीदा व बेचा जाता है। सिर्फ 5$ में यानि fiverrद्वारा आप किसी भी काम को बेच व खरीद सकते हो जैसे की मन लो आप Logo Design कर सकते हो या फिरPhoto एडिट कर सकते हो या Article लिख सकते हो या Video एडिट कर सकते हो कोई भी काम जिस में आपExpert हो बेच सकते हो, और Fiverr से ऑनलाइन अच्छा पैसा कमा सकते हो। Fiverr से काम खरीदा भी जाता है।

YOUTUBE VIDEOS द्वारा

आज कल यूट्यूब सबसे जादा देखा जाता है चाहे वह Movies Trailer हो या न्यू Songs, सास बहू नाटक हो या Discovery, College की सरारते हो या शादी की कीलिप्स सब कुछ यूट्यूब में मिल जाती है। सायद कभी अपने ध्यान दिया होगा जब आप यूट्यूब में विडियो देख रहे होते हो तो उस विडियो के शुरू में या कुछ सेकंड बाद विडियो के नीचे Advertisement चलता है। उसी advertisement द्वारा लोग लाखों रुपए महिना कमाते है। बस आप को करना यह होता है की आप का अपना बनाया हुआ या दोस्तो का बनाया हुआ Video Youtube में Upload करना होता है और उसे जादा से जादा Facebook, Google+, Twitter जैसी सोश्ल साइट में share करना होगा जिस से जादा से जादा लोग आप के Video को देखने Youtube में आएँगे, जीतने जादा लोग वह Video देखेंगे आप उतना जादा पैसा कमाओगे।
तो दोस्तो देर किस बात की आज से ही नहीं बल्कि अभी से काम में लग जाओ । किसी भी प्रकार की मदद के लियेComment लिखें।

No comments:

Post a Comment

Can Entropay used for Google Developer Account

Can Entropay used for Google Developer Account n Some countries like India google does not provide better options for purchasin...

Post Top Ad

Share This Post